jaldi viry nikal jana

 jaldi viry nikal jana

jaldi viry nikal jana


शीघ्रपतन किसी प्रकार का रोग नहीं है, फिर भी यह आज एक बड़ी शारीरिक समस्या बन गई है । इस समस्या की वजह से आज शादी के बाद लोग खुश नहीं रह पा रहे हैं और यह समस्या सिर्फ भारत की नहीं बल्कि दूसरे देशों की भी है, हां यह ज़रुर है कि भारत में यह समस्या शारीरिक होने के साथ-साथ मानसिक भी है । आमतौlर पर यह समस्या पुरुषों में पायी जाती है, परंतु अब यह महिलाओं में भी देखने को मिल रही है ।
अपनी प्रॉब्लम के बारे में डॉक्टर हकीम साहब से सलाह लेकर दवा मंगवाने के लिए  कॉल या व्हाट्सप करें नीचे क्लिक करके

क्या होता है शीघ्रपतन?

सेक्स के दौरान चरम सुख पर पहुंचने से पहले ही पुरुष का स्पर्म निकल जाना ही शीघ्रपतन है । इसकी सबसे बड़ी वजह मानसिक कमजोरी है। जो व्यक्ति सेक्स को लेकर जितना कम जानता है, वह सेक्स के दौरान शीघ्रपतन का शिकार उतनी जल्दी होता है । अगर सेक्स की सीमा को लंबे समय तक ले जाना है,तो पुरुषों को मानसिक रुप से जागरुक और मज़बूत होना पड़ेगा । उन्हें स्वंय पर नियंत्रण करने की ज़रुरत है ।भारत के लगभग 30 से 40 प्रतिशत पुरुषों को यह समस्या है।

वैसे, यह भी सच है कि हर पुरुष अपनी जिंदगी में कभी न कभी शीघ्रपतन की समस्या से गुजरता है, क्योंकि यह कोई बीमारी नहीं बल्कि एक प्राकृतिक प्रक्रिया है, जो उम्र के साथ होती ही है । 

इलाज क्या है ?
अगर देखा जाए तो इस  शीघ्रपतन का इलाज बाहरी न होकर घरेलू है । सबसे पहले आप अपनी जीवनशैली को बदलें और अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें । भोजन में ऐसी चीजों का इस्तेमाल करें, जो आपकी इस समस्या का निदान कर सकते हैं । 

jaldi viry nikal jana
उड़द दाल की खिचड़ी
उड़द दालऔर चावल कीखिचड़ी का सेवन देसी घी के साथसुबह और शाम करें। खिचड़ी खाने के बाद एक गिलास गुनगुना मीठा दूध पी लेंऔर यही प्रक्रिया लगभग एक महीने तक जारी रखें । लेकिन यह ध्यान रखें कि आप जितना खा सकते हैं सिर्फ उतना ही खाएं । 

तरबूज
तरबूजका नमक लगाकर सेवन करें या फिर तरबूज के छोटे-छोटे टुकड़े कर लें और नमक औरअदरकपाउडर मिलाएं और सेवन करें । तरबूज के अंदर फाइटोन्यूट्रिएंट्स होते हैं जो सेक्स ऊर्जा यानिकामेच्छाबढ़ाने में मदद करते हैं और शीघ्रपत से भी राहत देते हैं । 

अश्वगंधा
अश्वगंधा पाउडर 5 ग्राम की मात्रा में लें और उसमें उसी बराबर मात्रा में मिश्री मिलाएंऔर गुनगुने दूध के साथ एक बार सुबह और एक बार शाम में इसका सेवन करें और ऐसा लगातर 3 महिनों तक करते रहें ।


हरा प्याज़
इस समस्या से निजात पाने के लिए हराप्याज़ सबसे बेहतर साबित हो सकता है। हरे प्‍याज के बीजों को पीस लें और पानी में मिलाएं और इसके बादइस मिश्रण को सुबह, दिन और रात में भोजन करने से पहले पी लें । यह प्रक्रिया आपको एक महीने तक दोहरानी है ।

अदरक-शहद का मिश्रण 
जब भी रात को सोने जाएं उससे पहले एक चम्मच अदरक पीस लें और उसमें आधा चमम्चशहद मिलाएं और अब इस मिश्रण को जीब द्वारा चाटें । यह मिश्रण शरीर में गर्मी पैदा करेगा, जिससे रक्त का प्रवाह बेहतर होगा । 

भिंडी पाउडर
रात को जब सोने जाएं तो उससे पहले गुनगुने दूध में 10 ग्राम भिंडी पाउडर मिलाकर पी लें । ऐसा लगातार एक महीने तक करें ।

लहसुन
किसी भी प्रकार की सेक्स समस्या हो, लहसुन उसमें बहुत लाभकारी होता है । ठीक इसी तरह शीघ्रपतन की समस्या में भी लहसुन एक चमत्कारी विकल्प है । प्रतिदिन आपको 3 से 4 कच्चेलहसुनकी कलियों का सेवन करना है ।इसका रोज़ सेवन करने शीघ्रपतन में राहत मिलेगी ।


पार्टनर से करें बात

यह समस्या एक ऐसी समस्या है, जिससे कुंवारे और शादीशुदा, हर तरह के पुरुष परेशान रहते हैं । वैसे यह समस्या शारीरिक कम और मानसिक ज्यादा है और इसके लिए मनोविज्ञानिक स्थिति का नियंत्रित होना बेहद ज़रुरी है । वैसे यह समस्या कभी-कभी स्वंय ही सेक्स करते-करते ठीक हो जाती है । यह परेशानी बड़ी तब बन जाती है जब पुरुष इसके कारण किसी तरह की हीन भावना का शिकार हो जाते हैं और खुद को नीचा समझने लगते हैं ।

इस परेशानी का इलाज करने के लिए यौन रोग विशेषज्ञ मौजूद हैं और वह हमेशा यही सलाह देते हैं कि पुरुषों को अपने सैक्स पार्टनर से इस बारे में खुलकर बात करनी चाहिए और इलाज के दौरान भी उसे साथ में लाना चाहिए । इसके इलाज के लिए सेक्स विशेषज्ञ पुरुष के स्वास्थ्य इतिहास और फैमिली मेडिकल हिस्ट्री के बारे में जानते हैं और फिर पुरुष के साथी के साथ उनकी सेक्स लाइफ के बारे में बात करते हैं। जब वह पूरी तरह केस स्टडी कर लेते हैं, तब वह पुरुष को परामर्श देते हुए आहार में बदलाव करने की सलाह देते हैं । इसी के साथ-साथ कुछ सप्लीमेंट लेने का सुझाव भी देते हैं। 


जिंक
जिंक ऐसा तत्व है जो पुरुषों मेंप्रजनन क्षमताको बढ़ाने में ज़रुरी भूमिका निभाता है। इंटरनेशनल जर्नल ऑफ मॉलिक्यूलर साइंसेज के मुताबिक,  बांझपन की समस्यासे परेशान पुरुषों के स्पर्म में जिंक की मात्रा कम थी। जिंक के सेवन सेयौन रोग में सुधारकिया जा सकता है। जिंक वाले आहार के साथ-साथ पुरुषों को जिंक सप्लीमेंट्स के तौर पर भी खाने चाहिए। जिंक पुरुष के शरीर में सीरमटेस्टोस्टेरोनके लेवल को बढ़ा देता है ।

मैग्नीशियम
पुरुषों में हेल्दी स्पर्मऔर प्रजनन की बेहतर क्षमता के लिए मैग्नीशियम तत्व बहुत ज़रुरी होता है। एशियन जर्नल ऑफ एंड्रोलॉजी की समीक्षा के अनुसार शीघ्रपतन की समस्या को कम करने के लिए शरीर में मैग्नीशियम का स्तर ठीक होना बेहद ज़रुरी है ।

Best Clinic in Delhi NCR

दिल्ली एनसीआर व ग़ाज़ियाबाद का 40 साल पुराना व मशहूर दवाखाना व क्लीनिक

अपनी समस्याओं का जड़ से इलाज करवाए 

मर्दों की सभी बीमारियों का जड़ से इलाज

लाखो लोग दवा लेकर फायदा उठा चुके है और आपके विश्वास के कारण ही आज हमारा क्लिनिक दिल्ली में नम्बर 1 बन चुका है, आपका भरोसा आपका विश्वास जड़ से इलाज
Call 9811397925
अपनी प्रॉब्लम के बारे में डॉक्टर हकीम साहब से सलाह लेकर दवा मंगवाने के लिए  कॉल या व्हाट्सप करें नीचे क्लिक करके

भारत सरकार द्वारा रेजिस्ट्रेड व मान्यता प्राप्त आयुर्वेद यूनानी दवाखाना 
रजिस्ट्रेशन नंबर GZB03660 
 व्हाट्स्प्प 9811397925
डॉक्टर साहब अभी व्हाट्सप्प पर ऑनलाइन है।  अभी नीचे व्हाट्सप्प पर क्लिक करके अपनी प्रॉब्लम बताये और  इलाज की जानकारी लें

सबसे पहले एक बात ध्यान रखे कि जो लोग जगह जगह से दवा लेकर थक चुके और उनको फायदा नही हुआ वो लोग हमारे नुस्ख़े  का जरूर इस्तिमाल करें क्योंकि आजकल जगह जगह केवल रेडी मेड दवा ही बिक रही है और हम दवा खुद  असली जड़ी बूटी द्वारा नुस्खा तैयार करके बनाते है और दवा आपकीं समस्या के अनुसार तैयार करके दी जाती है इसलिए दवा पूरा फायदा करती है 

हमारा 40 साल पुराना क्लीनिक है ।  आप फ्री सलाह लेने के लिए आ सकते हो या आने में परेशानी  है तो दवा घर बैठे मंगवा सकते हो  क्लीनिक का अड्र्स  लिखा हुआ है। एक बार सेवा का मौका जरुर दें। गांरटी की दवा दी जाती है  

1. हमारे क्लिनिक व दवाखाने पर दवा असली व ताज़ी जड़ी बूटियों से  तैयार की जाती व असली नुस्खा बनाया जाता है।
2. दवा उम्र व समस्या के हिसाब से तैयार करके भेजी जाती है।
3. हमारी दवा 100% असर करती है क्योंकि हम दवा खुद जड़ी बूटी से क्लीनिक पर तैयार करते है , बाकी लोगो की तरह फैक्ट्री में बनी हुई रेडीमेड दवा नही देते असली व शुद्ध जड़ी बूटी का नुस्खा तैयार करके दिया जाता है, साथ मे असली देसी भी कैप्सूल दिए जाते है
4. हमारी दवाओ का कोई साइड इफ़ेक्ट नही होता है क्योंकि ये देशी जड़ी बूटी द्वारा तैयार की जाती है जिसका कोई साइड इफ़ेक्ट नही होता
आयुर्वेद यूनानी क्लिनिक व दवाखाना  
सुनहरी मस्जिद के सामने ,दफ्तर स्ट्रीट गली  , इकराम नगर , लोनी , जिला ग़ाज़िबाद।  पिन कोड 201102 

घर बैठे सलाह लेकर दवा मंगवाने के लिए कॉल या व्हाट्सप करें
9811397925 पर

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top